गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए आसानी से।

 नमस्कार दोस्तों कैसे हो स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट के आज के इस नए आर्टिकल में यदि आप जानना चाहते हो कि गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए तो आज के इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ते रहना। आज हम आपको पूरा विस्तारपूर्वक बताएंगे कि आप गेम खेलकर किन-किन तरीकों से पैसे कमा सकते हो।

                                                 


दोस्तों आज के समय में कौन पैसे कमाना नहीं चाहता लेकिन सभी लोग सोचते हैं कि उनको कम से कम काम करना पड़े और वह आसानी से पैसे कमा पाए, तो दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसी एप्लीकेशन बताएंगे जिनमें गेम खेलकर आप आसानी से पैसे कमा पाओगे इसके लिए आप हमारे साथ बने रहिए।


दोस्तों अब इंटरनेट का जमाना है तो सभी लोगों के पास मोबाइल फोन तो उपलब्ध है ही और बहुत सारे लोग मोबाइल फोन के जरिए से रोजाना के बहुत सारे पैसे कमा रहे हैं। तो दोस्तों उन्हीं तरीकों में से एक तरीका है कि गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए इसीलिए हम आपको कुछ सबसे पॉपुलर एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे। जिनमें गेम खेल कर पैसे कमाना आसान है यदि आप थोड़ा अच्छा खासा गेम्स के बारे में नॉलेज रखते हो।


Game khel kar paise Kaise kamaye 


दोस्तों जब आप इंटरनेट पर सर्च करोगे कि गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए तो आपको वहां पर बहुत सारी वेबसाइट और एप्लीकेशन के बारे में बताया जाता है। लेकिन दोस्तों उनमें से सभी एप्लीकेशन सही नहीं होती हैं और सभी से पैसे कमाए नहीं जा सकते हैं। बहुत सारी जगह तो आपको फ्रॉड एप्लीकेशन के बारे में भी बता दिया जाता है जिसके चक्कर में आपका बहुत ज्यादा नुकसान हो जाता है। हम आपको जो भी एप्लीकेशन बताएंगे वह लीगल एप्लीकेशन होंगी और उनमें आपको कोई भी फालतू के ऐड इत्यादि देखने को नहीं मिलेंगे। तो चलिए दोस्तों जानते हैं इन सभी एप्लीकेशन के बारे में।


1. dream11 एप से पैसे कैसे कमाए ?


दोस्तों जैसा कि आपको पता होगा कि आजकल क्रिकेट का सीजन चल रहा है और बहुत सारे मैच लाइव होते रहते हैं जैसे कि अभी इंडिया और श्रीलंका के वनडे और टी-20 मैच चल रहे हैं। तो दोस्तों आपने dream11 एप के बारे में जरूर से जरूर सुना होगा आपको यहां पर मैच लाइव होने से पहले अपनी एक टीम बनानी होती है जिसमें 11 खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है।


यदि आपके द्वारा चुने गए खिलाड़ी मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं और उनके बदले में आपको पॉइंट्स मिलते हैं और उसी के आधार पर आपकी रैंक तय की जाती है यदि आप के प्लेयर द्वारा ज्यादा रन बनाए जाते हैं और आप हाई रैंक प्राप्त करते हैं तो आप उसके अनुसार पैसे भी देते हैं।


dream11 एप्लीकेशन में बहुत सारे प्रकार के आपको मैच देखने को मिल जाते हैं आपको इसमें पहले पैसे लगाकर टीम चुनकर गेम में पार्टिसिपेट करना होता है और उसके बाद अगर आप जीते थे हो तो आप बड़ी आसानी से अपने पैसे को निकाल सकते हो इस एप्लीकेशन का ऐड करते हुए आपने कई बड़े खिलाड़ियों को अक्सर देखा होगा।


2. एमपीएल एप से पैसे कैसे कमाए


दोस्तों आप एमपीएल एप के बारे में भी जानते होंगे आपने कहीं ना कहीं पर इसका नाम जरूर सुना होगा एम पी एल का पूरा नाम है मोबाइल प्रीमीयर लीग। दोस्तों यह एप्लीकेशन सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले एप्लीकेशन में आता है। आप यहां पर क्रिकेट फुटबॉल इत्यादि मैच की टीम बनाकर अच्छे खासे पैसे जीत सकते हो।


आपको इस एप्लीकेशन में क्रिकेट फुटबॉल के साथ-साथ कबड्डी और बहुत सारे मैच देखने को मिल जाते हैं आप उन सभी मैच में पार्टिसिपेट कर के अपना पैसा लगाकर बहुत सारे पैसे जीत सकते हो। बस आपको इसके लिए क्रिकेट या फिर किसी और गेम के खिलाड़ियों के बारे में अच्छी जानकारी होना जरूरी है। इस एप्लीकेशन का ऐड विराट कोहली को करते हुए आपने अक्सर देखा होगा। यह एक बैटिंग एप्लीकेशन है तो आपको इसमें सबसे पहले पैसे ऐड करनी होते हैं उसके बाद आप जीते हो तो आपको आपका पैसा सुरक्षित तरीके से मिल जाता है।


3. विंजो एप्लीकेशन पर गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए


दोस्तों हमने ऊपर आपको दो एप्लीकेशन बताएं जिनमें आपको अपनी टीम बनानी होती है उसके बाद आप गेम में पार्टिसिपेट कर सकते हो। लेकिन दोस्तों विंजो एप्लिकेशन उन दोनों से अलग है यहां पर आपको खुद ही गेम को खेलना होता है। आपको इसमें बहुत सारे गेम देखने को मिल जाते हैं जैसे लूडो कैरम फ्रूट निंजा आदि गेम्स को आप ऑनलाइन दोस्तों के साथ खेल कर पैसे जीत सकते हो।


इस एप्लीकेशन में एक खास बात यह भी है कि आप इसमें गेम खेलकर तो पैसे कमा ही सकते हो उसके अलावा यदि आप इसे अपने दोस्त को रेफर करते हो और वह डाउनलोड कर के गेम खेलता है तो आप को उसके भी पैसे मिलते हैं। सभी एप्लीकेशन की बस एक ही शर्त है कि आपको गेम्स के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए तभी आप अच्छी तरीके से ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा पाओगे।


4. क्विजविन एप्लीकेशन में गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए 


दोस्तों सबसे सरल एप्लीकेशन जो पैसे कमाने के काम आती है उसका नाम है क्विजविन। दोस्तों इस एप्लीकेशन में आपको बहुत सारी क्विज पूछी जाती हैं और उनका आपको जवाब देना होता है यदि आप अच्छी तरीके से सभी प्रश्नों का जवाब देते हो तो आप बहुत सारा पैसा यहां से जीत सकते हो।


यहां पर आपको जो भी सवाल पूछा जाता है उसके लिए कुछ सिलेक्टेड टाइम दिया जाता है उसके अंदर ही आपको जवाब देना होता है यदि आप सही समय से पहले और सही जवाब देते हैं तो आपको अच्छा खासा प्राइज मिल जाता है। इस एप्लीकेशन से पैसे कमाने के लिए बस आपके पास भरपूर नॉलेज होना जरूरी है आप से यहां पर सभी तरह के क्वेश्चन पूछे जाते हैं जो आपकी पढ़ाई लिखाई से संबंधित होते हैं।


5. क्लासिक rummy खेलकर पैसे कैसे कमाए ?


दोस्तों आपने क्लासिक रमी एप्लीकेशन के बारे में तो जरूर कहीं ना कहीं पर सुनाया देखा होगा दोस्तों इस एप्लीकेशन में भी बहुत सारे गेम होते हैं एंड आपको गेम्स में पार्टिसिपेट कर के पैसे जीतने का मौका मिलता है। आपको यहां पर पहले पैसे ऐड करने होते हैं उसके बाद आप अपनी गेमिंग skil के जरिए से पैसे जीत सकते हो।


इसकी खास बात यह है कि आपको यहां पर शुरुआत करने के लिए ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं पड़ती है आप केवल 5 या ₹10 लगाकर इस एप्लीकेशन में गेम खेल कर पैसे कमाना स्टार्ट कर सकते हो। अब जीते गए पैसों को यूपीआई बैंक ट्रांसफर पेटीएम वॉलेट आदि में बड़े आसानी से ले सकते हो।

Play BGMI, Free Fire, COD Mobile and Earn Money🎮


💰Kill More, Earn More💰


Upcoming Match for Today


Entry Fees: FREE

Per Kill Reward: ₹10

Winner Reward: ₹500


Download App to Participate: https://playerzon.com/download/ 

Promo Code: bindassankit


निष्कर्ष


दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको बताया कि आप गेम खेल कर पैसे कैसे कमा सकते हो और आपको पॉपुलर पांच एप्लीकेशन के बारे में विस्तार पूर्वक हिंदी में जानकारी दी। यदि आपको हमारी वेबसाइट का यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें अपने सभी दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। यदि आपके मन में कोई सवाल सुझाव हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हो धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top