Google Play Redeem Code क्या है ? पेटीएम के जरिए गूगल प्ले रिडीम कोड कैसे बनाएं ?

गूगल प्ले रिडीम कोड क्या है ?

हेलो दोस्तों कैसे हो उम्मीद करती हूं आप सब बिल्कुल तंदुरुस्त होंगे आज का हमारा टॉपिक आपके लिए बहुत ही ज्यादा इंटरेस्टिंग होने वाला है अगर आप जानना चाहते हैं गूगल प्ले रिडीम कोड क्या है तो हमारी जानकारी आपके लिए बहुत ही ज्यादा हेल्पफुल साबित होने वाली है तो चलिए इस पोस्ट की शुरुआत करते हैं और यह जानने का प्रयास करते हैं गूगल प्ले रिडीम कोड क्या है? और पेटीएम के जरिए गूगल प्ले रिडीम कोड कैसे बनाएं?

 • Google play Redeem Code क्या है ?

सबसे पहले मैं आपको यह जानकारी देना चाहूंगी कि गूगल प्ले रिडीम कोड एक प्रकार का अल्फाबेट्स और नंबर से बनाया हुआ कोड होता है जिसे आप गूगल प्ले स्टोर या कई सारे एप्लीकेशन पर कुछ ऑप्शन या फीचर्स को लेने के लिए गूगल रिडीम कोड का इस्तेमाल किया जाता है तो चलिए दोस्तों सबसे पहले हम यह जानने का प्रयास करते हैं गूगल प्ले रिडीम कोड किस प्रकार बनाते हैं?

 • गूगल प्ले रिडीम कोड

दोस्तों गूगल प्ले रिडीम कोड के माध्यम से आप कई सारे गेम पर नई-नई फीचर्स को खरीद सकते हैं साथ ही फ्री फायर जैसे गेम पर आप कई सारे फीचर्स को इनेबल करने के लिए गूगल प्ले रिडीम कोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 • पेटीएम के जरिए गूगल प्ले रिडीम कोड कैसे बनाएं ?

दोस्तों गूगल प्ले रिडीम कोड को अपने पेटीएम के माध्यम से Redeem कोड प्राप्त किया जा सकता है। तो दोस्तों इसके लिए आपको हम यहां पर कुछ आसान से स्टेप्स बता रहे हैं उनको फॉलो करके बड़ी आसानी से पेटीएम के माध्यम से गूगल प्ले रिडीम कोड बना सकते हैं

Step1

सबसे पहले आपको अपने पेटीएम ऐप को ओपन करना है।

Step2

 पेटीएम ऐप के अंदर जाकर आपको सर्च ऑप्शन पर जाना है और गूगल प्ले रिचार्ज लिखकर सर्च करना है।

Step3

उसके पश्चात आप जितने का रिडीम कोड तैयार करना चाहते हैं उतनी राशि लिखकर टाइप कर सकते हैं।

Step4

अगर आपको ₹500 तक का रिडीम कोड बनाना है तो ₹500 डाल सकते हैं।

Step5

उसके पश्चात आपको नीचे की साइड में प्रोसीड का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर आपको क्लिक करना है।


Step6

वहां पर आपको  प्रोसीड टू पे का ऑप्शन दिखाई दे रहा है तो सिंपल सा आपको उस ऑप्शन के ऊपर क्लिक करना है।

Step7

वहां पर आपको अपने पेटीएम वॉलेट यूपीआई पेमेंट क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग किसी भी ऑप्शन के माध्यम से पेमेंट कर सकते हैं पेमेंट सक्सेसफुली हो जाने के पश्चात गूगल प्ले रिडीम कोड बनकर तैयार हो जाएगा।

Step8

गूगल प्ले रिडीम कोड आपको आपके पेटीएम की ट्रांजैक्शन हिस्ट्री में एक मैसेज आ जाएगा इसके पश्चात आप बड़ी आसानी से गूगल प्ले रिडीम कोड को कहीं पर भी रिडीम कर सकते हैं।


दोस्तों आप अपने गूगल प्ले स्टोर एप पर बेहद आसान तरीके से गूगल प्ले रिडीम कोड को रिडीम कर सकते हैं इसके लिए हमारे द्वारा बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी आसानी से अपने कर सकते हैं

�Google Redeem Code

1,दोस्तों सबसे पहले आपको redeem code को रिडीम करने के लिए गूगल प्ले स्टोर को ओपन करना है।

2.उसके पश्चात आपको दिखाई दे रहे राइट साइड में प्रोफाइल वाले सेक्शन में जाना है।

3.उसके पश्चात वहां पर आपको पेमेंट एंड सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक करना है।

4.अब आपको वहां पर नीचे की साइड में रिडीम गिफ्ट कोड का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा।

5.तो आपको रिडीम गिफ्ट कोड पाली ऑप्शन को सिलेक्ट करना है और उसके पश्चात आपको इंटर कोड का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा पेटीएम के द्वारा आपको रिडीम कोड मिला है उसे यहां पर डालना है।

6.फिर वहां पर आपको नीचे की साइड में रिडीम ऑप्शन पर क्लिक करना है और ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपका रिडीम कोड वेरीफाई हो जाएगा। तो दोस्तों इसके पश्चात आप बड़ी आसानी से रिडीम कोड को अपने गूगल प्ले स्टोर पर रिडीम कर सकते हैं।

 • Redeem  code balance kaise check Karen

दोस्तो आप गूगल प्ले स्टोर पर रिडीम कोड किया गया बैलेंस को बेहद आसान तरीके से चेक कर सकते हैं बस इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपन करना है और वहां पर आपको प्रोफाइल वाले सेक्शन में जाना है वहां पर आपको पेमेंट एंड सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन दिखाई दे रहा है तो सिंपल साहब को उस पर क्लिक करना उसके पश्चात payment method वाले ऑप्शन के ऊपर क्लिक करना है अब आपका गूगल प्ले रिडीम कोड का बैलेंस दिखाई दे रहा होगा।

 • गूगल प्ले रिडीम कोड पेमेंट हिस्ट्री

दोस्तों गूगल प्ले स्टोर से रिडीम कोड क्या हुआ उसकी पेमेंट हिस्ट्री चेक करने के लिए आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारियों को पढ़ना होगा।

तो गूगल प्ले स्टोर से अपनी redeem code की payment  हिस्ट्री चेक करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर ऐप को ओपन करना है और उसके पश्चात आपको प्रोफाइल वाले सेक्शन में जाना है।

और वहां पर आपको पेमेंट एंड सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा और उसके साथ वहां पर आपको Budget and इंडस्ट्री का ऑप्शन भी दिखाई दे रहा होगा।

पाप को सॉफ्ट निगम पर क्लिक करना होगा क्लिक कर दिया पूरी अपनी पेमेंट हिस्ट्री देख सकते हैं।

अब तक आपने गूगल प्ले स्टोर पर कितने एप्लीकेशन पर रिडीम कोड अप्लाई किया है आप बेहद आसान तरीके से चेक कर सकते हैं। हमारे द्वारा बताए इन तरीकों को अपनाकर बड़ी आसानी से गूगल प्ले रिडीम कोड की पेमेंट हिस्ट्री चेक कर सकते हैं।

तो अगर आप गूगल प्लेस्टोर से संबंधित और भी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारी वेबसाइट को लाइक करें और यहां पर आपको रोजाना नई नई तरह की जानकारी मिलती रहती है।

तो हमें उम्मीद है कि आपको हमारी आज की जानकारी गूगल प्ले रिडीम कोड क्या है और इसके अतिरिक्त गूगल रिडीम कोड कैसे रिडीम करें इसके बारे में संपूर्ण जानकारी देने का प्रयास किया है और आपको हमारी ऐसी जानकारी पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। आज के लिए बस इतना ही अगली मुलाकात होगी अगली पोस्ट में धन्यवाद......।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top