How To Recover Deleted Call History ! Delete Call History Kaise Nikale

  Delete Call History कैसे निकालें ?  2021 का कॉल हिस्ट्री निकालने का शानदार तरीका।


दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं कि Call History को रिकवर कैसे करें तो जानने के लिए शुरू से लेकर एंड तक हमारी इस पोस्ट को पढ़ते रहिए । क्योंकि आज हम आपको कॉल हिस्ट्री को रिकवर कैसे करें इसके बारे में संपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं। आज मैं आपके लिए एक ऐसी ट्रिक लेकर आई हूं। जिनको अपनाकर आप डिलीट कॉल हिस्ट्री को दोबारा से रिकवर कर पाएंगे।


 • कॉल हिस्ट्री क्या है

  

 जब हमारे पास कोई व्यक्ति कॉल करता है या हम किसी व्यक्ति के पास कॉल करते है या हम कोई नंबर डायल करके किसी व्यक्ति के पास कॉल करते हैं तो वह कॉल हिस्ट्री में ऐड हो जाते हैं। परंतु इसमें भी एक लिमिट होती है इसमें अधिक नंबर नहीं रख सकते हैं जैसे ही कॉल हिस्ट्री की लिमिट पूरी हो जाती है तो उसमें से नंबर अपने आप डिलीट हो जाते हैं।


जब किसी व्यक्ति के द्वारा हमारे पास कॉल किया जाता है।

यह हमारे द्वारा किसी व्यक्ति के पास कॉल किया जाता है तो वह कॉल हिस्ट्री मर जाती है जैसे आप से कोई मोबाइल लेता है तो उसे आपकी कॉल हिस्ट्री बन जाती है। अगर किसी व्यक्ति ने कोई नंबर जानबूझकर डिलीट कर दिया है और आपकी कॉले हिस्ट्री डिलीट हो गई है तो उसे आप दोबारा से रिकवर करना चाहते हैं।


दोस्तों आप ने इंटरनेट पर कई सारे वीडियो देखी होंगे और वीडियो को देखकर आपने उन स्टेप्स को फॉलो भी किया होगा परंतु आपको उन्हें आजमा कर कोई भी फायदा नहीं मिला होगा यानी आप अपनी डिलीट कॉल हिस्ट्री को दोबारा से रिकवर नहीं कर पाए होंगे परंतु आज में जो आपको ट्रिक बताने जा रही हूं उसके माध्यम से आप बड़ी आसानी से केवल 2 मिनट में कॉल हिस्ट्री रिकवर कर सकते हैं।


 • कॉल हिस्ट्री रिकवर कैसे करें

 

 मोबाइल में से कॉल हिस्ट्री एक नंबर डिलीट हो जाए तो उस उस नंबर की पूरी कॉल हिस्ट्री डिलीट हो जाती है अगर आप उसे दोबारा से वापस लाना चाहते हैं तो आपने कई सारे प्रयास किया परंतु आप उसे कॉल हिस्ट्री को रिकवर नहीं कर पाए होंगे। परंतु आज में जो आपको एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं उस के माध्यम से आप बड़ी आसानी से डिलीट कॉल हिस्ट्री को रिकवर कर सकते हैं।


और इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर का इस्तेमाल कर सकते हैं और वहां से डाउनलोड कर सकते हैं जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं उसके पश्चात आपको हो इसे ओपन करना है और अपने मोबाइल नंबर उस एप्लीकेशन में डालकर लॉगइन करना है दोस्तों इस एप्लीकेशन को आपको हमेशा इस्तेमाल करना होगा क्योंकि जब भी एप्लीकेशन आपके मोबाइल में रहेगा तभी जो कॉल history डिलीट होगी। और उसी को आप रिकवर हो सकते हैं।


और इस एप्लीकेशन के अंदर आपको बैकअप का ऑप्शन भी मिल जाता है आपको बैकअप ऑप्शन पर जीमेल आईडी ऐड करनी है और बैकअप लेते समय सेट करना है और आपको समय-समय पर बैकअप लेते रहना है जब आप बैकअप ले लेते हैं तो उसके पश्चात जो नंबर डिलीट होंगे उन्हें आप दोबारा से रिकवर कर पाएंगे।


पहले से एप्लीकेशन को इस्तेमाल नहीं कर रही है तो कॉल हिस्ट्री delete हो जाती है और आप अपनी कॉल हिस्ट्री को दोबारा से रिकवर नहीं कर पाएंगे।


 • Call history kaise recover Karen

 

 दोस्तों आज मैं जिस एप्लीकेशन के बारे में आपको बताने जा रही हूं अगर आप उस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको समय-समय पर बैकअप लेना पड़ेगा और आपकी कॉल हिस्ट्री से नंबर डिलीट हो जाता है या कॉलेज की डिलीट हो जाती है तो आपको उस एप्लीकेशन को सबसे पहले डिलीट कर देना है उसके पश्चात आपको दोबारा से प्ले स्टोर से उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है। डाउनलोड करने के बाद उसे अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से उसके अंदर लॉगइन करना है और अपना नाम डालना है और उसके पश्चात आपके सामने एक ऐसा ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा।


 • Delete call history kaise nikale

 

रिस्टोर नाउ वाला ऑप्शन दिखाई दे रहा है और सिंपल सा आपको उस ओपन के ऊपर क्लिक करना है आपका पूरा डाटा रिकवर हो जाएगा और इस प्रकार आपकी कॉल हिस्ट्री रिकवर हो जाएगी। तो दोस्तों इस प्रकार आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके अपने मोबाइल की डिलीट कॉल हिस्ट्री को दोबारा से रिकवर कर सकती है।


अगर दोस्तो आप पहले से ही कोई बैकअप वाली एप्लीकेशन इस्तेमाल नहीं करते हैं आपके पास मोबाइल से किसी का नंबर डिलीट हो जाता है या कॉल हिस्ट्री डिलीट हो जाती है तो आप उसे दोबारा से रिकवर नहीं कर पाते हैं तो आप लोगों को बैकअप लेने के लिए कोई ना कोई एप्लीकेशन आवा से इस्तेमाल करना चाहिए।आपके मोबाइल में डाटा बैकअप के लिए एक ऑप्शन दिया होता है आपको उसे अवश्य इस्तेमाल करना चाहिए इससे यह होता है कि आपके मोबाइल में जो भी डाटा डिलीट हो जाता है आप उस के माध्यम से उसे दोबारा से भी कवर कर सकते हैं।


 • Conclusion


दोस्तों आज कि इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको डिलीट कॉल हिस्ट्री रिकवर कैसे करें इसके बारे में विस्तार से जानकारी देने का प्रयास किया है। और साथ ही हमें आपको एप्लीकेशन के माध्यम से डिलीट कॉल हिस्ट्री रिस्टोर कैसे करें इसके बारे में संपूर्ण जानकारी दी है तो हमें उम्मीद है कि आपको हमारी आज की जानकारी पसंद आई होगी अगर पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें।अगर आपको हमारी इस पोस्ट से संबंधित कोई भी सवाल पूछना है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स के माध्यम से अपनी बात को हमारे पास पहुंचा सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top